Sir GD AGRAWAL (SANT SWAMI SANAND) has SACRIFICE HIS LIFE TO SAVE GANGA RIVER.THIS SHOWS HE IS A REAL HERO.

   GD AGGARWAL(SANT SWAMI SANAND)


अभी अभी मैंने सुना की गंगा पुत्र हम सब के अपने sir gd aggarwal जी ने अपने प्राण त्याग दिए है। पिछले 110 दिनों से अनशन पैर बैठे थे। उनकी बस एक ही मांग थी गंगा की सफाई। लेकिन सरकार ने उनकी नहीं सुनी।ये मीडिया जिसने अभी अभी सर सपूत कह कर संबोधित किया है, उसी मीडिया ने 110 दिन तक अनशन पर बैठे gd aggarwal sir को कवर तक नहीं किया। मुझे बहुत पीड़ा हुई ये सब जान कर

GD AGGARWAL सर को समर्पित  मेरी  अपनी कुछ पंक्तिया -












पन्ने भर जाते थे अखबारों के,
माँ वज़ूद को तेरे बचाने मे,
लेकिन तू  हर दिन मैली होती गयी,
हर दिन सकरी होती गयी,
तुझे तेरे ही घर मे कैद किया,
फिर प्रण लिया अखबारों में,
की साफ़ करेंगे अंचल माँ का,
एक ऐसा जुमला पेश किया,
चक्रव्यू जो रचा गया था,
जनता भी उससे बच ना सकी,
लेकिन अभिमन्यु को तो मालूम था
चक्रव्यू को पार लगाना ,

फिर मैंने भी एक प्रण लिया,
आज़ाद कराकर ही दम लेंगे
माँ तेरी अविरल निर्मल धरा को,
सो बैठ गया मैं अनशन पे
एक दीपक आस का प्रज्वालित कर के,
पर जैसा सोचा कुछ वैसा हुआ नहीं
सब कुछ वैसा ही चलता रहा
जैसा पहले चलता था,
सुध मेरी किसी ने ली नहीं,
110 दिन मेरे बीत गए,
फिर सपूत कह कर सम्मानित किया,
जब मैंने यह शरीर छोड़ दिया,

 माँ तेरे चरणों में शीर्ष झुका कर,
 मैं माफ़ी मांगनाचाहता हूँ,
 सपना देखा जो तेरी आज़ादी का,
 सुबह उठा  तो कही खो गया,
 मैं निकल पड़ा हूँ एक नए भ्रमण पर,
फिर वापस लौट कर आऊंगा,
सपना तेरा जो खो गया माँ,
वापस खोज कर लाऊँगा,
फिर तुझको आज़ाद कराऊंगा।
                                         




Comments

  1. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete

Post a Comment